Top News

अमित शाह बोले- विकास और हिन्दुत्व के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव
खुशामद करने से चीन का रवैया नहीं बदलेगा
पाक ने 450 KM मारक क्षमता वाली परमाणु क्रूज मिसाइल ‘बाबर’ का किया परीक्षण
ब्रिटेन में जहर मामले पर रूस से निकाले गए चार फ्रेंच राजनयिक
हुनमान जयंती पर हथियारों के साथ जुलूस निकालने पर ममता बनर्जी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

सेंसेक्स बाजार में उछाल , निफ्टी 10200 के करीब

ग्लोबल बाजारों से शानदार संकेत देखने को मिल रहे हैं। कल के कारोबार में डाओ जोंस ने 669 अंकों की शानदार छलांग लगाई। अमेरिका-चीन में ट्रेड वॉर घटने के संकेत से माहौल सुधरा है। उधर एशियाई बाजारों की भी मजबूत शुरुआत हुई है। एसजीएक्स निफ्टी में भी तेजी देखने को मिल रही है। यही वजह है कि घरेलू बाजारों में भी तेजी का रुख है।

आज के शुरुआती कारोबार में बैंक शेयरों में भी खरीदारी का माहौल है जिसके चलते बैंक निफ्टी 0.66 फीसदी बढ़कर 24,405 के आसपास नजर आ रहा है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 1.48 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.79 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी की चाल मजबूत नजर आ रही है। निफ्टी 10200 के आसपास नजर आ रहा है, जबकि सेंसेक्स 33270 के आसपास दिखाई दे रहा है। आज के कारोबार में दिग्गज शेयरों की चाल तेज दिख रही है। इसके साथ ही स्मॉलकैप शेयरों में भी जोश नजर आ रहा है। मिडकैप शेयरों में भी खरीदारी दिख रही है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 1.23 फीसदी बढ़कर 17135 के करीब पहुंच गया है। वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 1.17 फीसदी बढ़कर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार में आज चौतरफा हरियाली देखने को मिल रही है। मेटल, फार्मा, रियल्टी, ऑटो और आईटी शेयरों में जोरदार खरीदारी से बाजार में मजबूती देखने को मिल रही है। एनएसई का रियल्टी इंडेक्स 1.28 फीसदी, मेटल एंडेक्स 1.6 फीसदी, आईटी इंडेक्स में 0.52 फीसदी, ऑटो इंडेक्स 0.36 फीसदी और फार्मा इंडेक्स 0.74 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *