Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

आसनसोल में असहज शांत, हनुमान जयंती के आगे तैनात पुलिस तैनात हैं

आसनसोल / कोलकाता: शुक्रवार को एक बर्खास्त शांति पश्चिम बर्दवान लौटा, जब पिछले रविवार के राम नवमी जुलूस के बाद पहली बार कोई हिंसा नहीं हुई थी। आसनसोल के दंगा-फटा क्षेत्र से एक और शरीर को बरामद किया गया था लेकिन पुलिस ने कहा कि इस मौत का बाद-राम नवमी हिंसा के बाद कोई संबंध नहीं है, जिसमें पश्चिम बिरद्वान में तीन और बंगाल के बीच पांच और रविवार और गुरुवार ।

भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस सरकार पर अपना दबाव बढ़ाया, साथ ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने हिंसा को दुखी और दुर्भाग्यपूर्ण बताया। इस फैसले के एक दिन बाद पुलिस ने यूनियन जूनियर मंत्री और आसनसोल उत्तर सांसद बाबुल सुप्रियो को भ्रष्टाचार के इलाकों की यात्रा से रोकते हुए बहस पर धारा 144 सीआरपीसी को बंद कर दिया था। यदि इस प्रतिबंध से छूटने से पहले बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने आसनसोल का दौरा किया है तो प्रशासन इस स्टैंड पर छड़ी कर सकता है।

इस बीच, पुलिस ने शनिवार के हनुमान जयंती समारोह के लिए तैनाती की योजना तैयार की, जो छह दिनों के बाद आ जाएगा, जब राम नवमी के लिए इसी तरह के “समारोह” संघर्ष से उकसाए। ज्यादातर निवासियों ने शुक्रवार को अपने घर के अंदर खुद को लॉक कर दिया क्योंकि पुलिस ने नेशनल हाईवे 2 से 3 किमी दूर उजाड़ बाजार क्षेत्र पर गश्त लगाया था।

संक्षेप में शुक्रवार को लेकिन कुछ लोग अन्य समुदाय द्वारा आबादी वाले पड़ोस में पहुंच गए “नट, अधिकतर हिंदू, मुस्लिम इलाकों में जाने के लिए डरे हुए हैं, जबकि मुसलमान बाजार में जाने से डरते हैं, जहां व्यापारियों को मुख्यतः हिंदू हैं,” सिटलागंगा नूरानी मस्जिद इमाम मोहम्मद इंददुल्ला रशीदी, जिन्होंने अपने 17 वर्षीय बेटे को खो दिया था हिंसा, कहा। लगभग 100 उच्चतर माध्यमिक परीक्षार्थी गुरुवार को अपने परीक्षा केन्द्रों तक नहीं पहुंच पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *