Top News

कर्नाटक में हो रही रैली के बिच में राहुल गांधी और अमित शाह के विमानों की अचानक ली गई तलाशी
गौतम गंभीर ने जम्मू-कश्मीर में मरे 12 आतंकियों से हमदर्दी जताने पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को लताड़ लगाई है।
अब खत्म हो रहा है अखिलेश-नीतीश का कार्यकाल, दिलचस्प होगा मुकाबला
केजरीवाल पर बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने किया पलट वाल बोले भरोशे के लायक नहीं है केजरीवाल
13 आतंकियों की मौत से तिलमिलाया हाफिज सईद, पाक से कहा- भारत के खिलाफ युद्ध छेड़ो

राशिफल 24 फरवरी 2018

मेष (Aries) : गणेशजी आज आपको आर्थिक मामलों और लेन-देन के मुद्दों में सचेत रहने की सलाह देते हैं। विवाद से बचें अन्यथा परिवार के सदस्यों से कहासुनी हो सकती है। खाने-पीने में भी सावधानी रखें। आज व्यर्थ के खर्चे हो सकते हैं। घर में तथा अपने कार्यक्षेत्र में समझौते से भरा रवैया अपनाना आपके लिए लाभदायक साबित होगा।

वृषभ (Taurus) : आज का दिन आर्थिक दृष्टि से लाभकारी है। शारीरिक और मानसिक रूप से आज आप काफी स्वस्थ रहेंगे। आप अपनी कलात्मकता और सृजनात्मकता का उपयोग कर पाएंगे। आर्थिक मामलों में योजना बना सकेंगे। धन लाभ होने की भी संभावना है। परिवार के साथ आपका समय आनंदपूर्ण बीतेगा। आज नए कपड़े और नए गहने खरीद सकते हैं। आज आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।

मिथुन (Gemini) : आज आपको अपनी वाणी और व्यवहार में संयम रखने की आवश्यकता है। आपकी बातचीत से कोई गलतफहमी न हो, इसका ध्यान रखें। आपका स्वास्थ्य खराब हो सकता है और विशेषकर आंखों में तकलीफ हो सकती है इसका पूरा ध्यान रखें। आज आपके खर्च का दिन है। मानसिक चिंता बनी रहेगी। ईश्वर की भक्ति और आध्यात्मिक बातों में रुचि लेने से मन को कुछ शांति मिलेगी।

कर्क (Cancer) : आज का दिन आपके लिए लाभदायक साबित होगा ऐसा गणेशजी बताते हैं। नौकरी और व्यवसाय में अनुकूल परिस्थितियां होंगी। धन लाभ होने की संभावना है। मित्रों, विशेषकर स्त्री मित्रों से लाभ होगा। दोस्तों के साथ प्रवास तथा पर्यटन पर जा सकते हैं। अपने प्रिय व्यक्ति के साथ अच्छा समय बिताएंगे। आर्थिक योजनाएं पूरी होंगी। विवाहोत्सुक युवक- युवतियों के लिए विवाह योग बन रहा है। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह (Leo) : आप अपने दृढ़ आत्मविश्वास और मनोबल से सभी कार्यों को सफलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी बौद्धिक प्रतिभा दिखेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग हैं। उच्च पदाधिकारियों को आप अपने काम से प्रभावित कर सकेंगे। पिता की तरफ से लाभ होगा। सम्पति और वाहन सम्बंधी कार्य सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। सरकारी कामकाज में सफलता मिलेगी। पारिवारिक सुख प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo) : आज आपको आर्थिक लाभ होगा तथा विदेश में रहने वाले सगे- सम्बंधियों के समाचार मिलेंगे, जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। धार्मिक कार्यों में धन खर्च हो सकता है। भाई- बहनों से लाभ होने की संभावना है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने के लिए अनुकूल अवसर मिलेंगे।

तुला (Libra) : आज किसी भी नए कार्य का आरंभ न करें। अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रण में रखें अन्यथा गलतफहमी हो सकती है जिससे आपको नुकसान हो सकता है। दोस्त के रूप में छिपे हुए आपके शत्रुओं से सावधान रहें। सेहत का पूरा ख्याल रखें। गूढ़ विद्या की ओर आपका आकर्षण बढ़ेगा, साधना सिद्धि के लिए आज का दिन अच्छा है।

वृश्चिक (Scorpio) : आजका आपका दिन हंसी खुशी बीतेगा। अपने दैनिक कार्यों से मुक्त होकर अपने लिए थोड़ा समय निकाल सकेंगे। मित्रों के बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा और प्रवास पर जा सकते हैं। उत्तम भोजन मिलेगा और नए वस्त्राभूषण प्राप्त होंगे, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेंगे। व्यापार और भागीदारी में लाभ होगा। सार्वजनिक क्षेत्र में मान- सम्मान बढ़ेगा। विपरीत लिंगीय लोगों के प्रति आकर्षण रहेगा। पत्नी के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

धनु (Sagittarius) : आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। यश कीर्ति तथा आनंद की प्राप्ति होगी। कुटुंबीजनों के साथ आनंद में समय व्यतीत होगा। प्रतिस्पर्धियों और शत्रुओं पर विजय मिलेगी। ऑफिस में सहकर्मियों का और आपके अधीनस्थ व्यक्तियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात होगी। अधूरे कार्य पूरे होंगे। आर्थिक लाभ की संभावना है।

मकर (Capricorn) : आज आप मानसिक रूप से काफी अशांत और असमंजस में रहेंगे। आप कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाएंगे। गणेशजी आपको सलाह देते हैं कि आज आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। भाग्य आज आपके साथ नहीं रहेगा, जिससे आपको काफी निराशा हो सकती है। संतान के विषय में चिंतित रहेंगे। घर में बुजुर्गों की तबीयत खराब हो सकती है। शारीरिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद- विवाद में न उतरना हितकर है। पेट- दर्द से परेशानी होगी।

कुंभ (Aquarius) : गणेशजी कहते हैं कि अत्यधिक संवेदनशील होने के कारण आज आप मानसिक बेचैनी और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। इस कारण जिद्दीपन आएगा। सार्वजनिक रूप से मानहानि न हो, इसका ध्यान रखें। भूमि, संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखें। सौंदर्य प्रसाधन, वस्त्र और आभूषणों की खरीदारी में महिलाएं खर्च करेंगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

मीन (Pisces) : गणेशजी बताते हैं कि आज का दिन महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए शुभ है। विचारों में दृढ़ता रहेगी, कार्य अच्छी तरह से पूरे होंगे। सृजनात्मक और कलात्मक शक्ति में वृद्धि होगी। दोस्तों या परिवारजनों के साथ किसी प्रवास पर जा सकते हैं। भाई- बहनों से लाभ होगा। कार्य की सफलता आपके मन को आनंदित करेगी। सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान मिलेगा। अपने प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *