Top News

योगी सरकार ने कहा राम मंदिर वही बनेगा जहा बस्ते है राम लला
बॉक्स ऑफिस पर बागी 2 ने की छप्परफाड़ कमाई के सामने बड़े-बड़े एक्टर्स हुए ढेर ,7 दिन में बनाए ये 7 रिकॉर्ड
आज आईपीएल का पहला मैच आमने सामने मुंबई और चेन्नई सुपर किंग
नेपाली पीएम ओली का राष्ट्रपति भवन में स्‍वागत, ओली ने कहा भारत के साथ दोस्‍ती की उम्‍मीद
अब BJP सांसद ही हो रहे है BJP सरकार से नाखुश

दलितों के मुद्दे को ले कर आज राजघाट पर अनशन करेंगे राहुल गाँधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि एकजुट विपक्ष के आगे 2019 जीतना तो दूर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद अपनी वाराणसी सीट भी गवां देंगे। विपक्षी एकता में अपना विश्वास जाहिर करते हुए गांधी ने कहा कि बीजेपी के लिए 2019 में लोकसभा चुनाव जीतना दूर की कौड़ी है, अगर कांग्रेस, एसपी और बीएसपी मोदी के खिलाफ एकजुट रहीं तो वह खुद वाराणसी में हार सकते हैं। उन्होंने किसी तीसरे मोर्चे के उदय की संभावनाओं को भी खारिज किया।

दलितों में आक्रोश से जुड़े सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि सच कहूं तो मुझे नहीं लगता कि बीजेपी अगला चुनाव जीतेगी, इसलिए मुझे लगता है कि 2019 में हम सामान्य की तरफ लौटेंगे। हर पार्टी और उसके नेताओं की अलग-अलग अाकांक्षाओं के मद्देनजर विपक्षी एकता पर संदेह से जुड़े एक सवाल के जवाब में कांग्रेस अध्यक्ष ने उम्मीद जताई कि इनसे पार पा लिया जाएगा।

भाजपा ने 72 उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची जारी की :

कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा ने 72 उम्मीदवारों के नामों की पहली सूची शनिवार को घोषित कर दी। येद्दियुरप्पा को शिकारीपुरा विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है।

दलितों के मुद्दे पर लगातार अपने सांसदों के विरोध से घिर रही भाजपा ने रविवार को दावा किया कि देश में सिर्फ वही इकलौती दलित हितैषी पार्टी है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और थावरचंद गहलोत ने कहा कि देश का माहौल बिगाड़ने के लिए कांग्रेस, बसपा अौर सपा साजिशन दलित मुद्दे पर हिंसा भड़का रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी लगातार झूठ और अफवाहें फैला रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि सरकार दलित मुक्त भारत बनाने में जुटी है। प्रसाद ने कहा कि विपक्ष को अपने राजनीतिक हितों के लिए देश को नहीं बांटना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे का सिर्फ इसलिए राजनीतिकरण किया जा रहा है, क्योंकि भाजपा के पास सर्वाधिक दलित और आदिवासी सांसद-विधायक हैं। उन्होंने कहा कि भारत बंद के दौरान मध्यप्रदेश और राजस्थान के उन्हीं इलाकों में ज्यादा हिंसा हुई, जहां कांग्रेस और बसपा का प्रभाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *