Top News

योगी सरकार ने कहा राम मंदिर वही बनेगा जहा बस्ते है राम लला
बॉक्स ऑफिस पर बागी 2 ने की छप्परफाड़ कमाई के सामने बड़े-बड़े एक्टर्स हुए ढेर ,7 दिन में बनाए ये 7 रिकॉर्ड
आज आईपीएल का पहला मैच आमने सामने मुंबई और चेन्नई सुपर किंग
नेपाली पीएम ओली का राष्ट्रपति भवन में स्‍वागत, ओली ने कहा भारत के साथ दोस्‍ती की उम्‍मीद
अब BJP सांसद ही हो रहे है BJP सरकार से नाखुश

कर्नाटक में भाजपा ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली सूची

कर्नाटक में पांच साल बाद सत्ता में वापसी के लिए कोशिश कर रही भाजपा ने बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित किया है. येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा, भाजपा के वरिष्ठ नेता केएस इश्वरप्पा शिवामोगा सीट चुनाव लड़ेंगे. हालांकि, भाजपा के इस वरिष्ठ नेता हैं और येदियुरप्पा से मतभेदों को लेकर जाने जाते हैं.

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर इस बार हुबली धरवाड से चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा के प्रमुख नेताओं मे से एक जी जनार्दन रेड्डी के करीबी बी श्रीरामुलु मोलाकल्मुरु से चुनावी मैदान में हैं. पूर्व कानून मंत्री एस सुरेश कुमार राजाजी नगर से मैदान में हैं. राज्य के पूर्व गृह मंत्री आर अशोक इस चुनाव में पदमानाभानगर से मैदा में हैं.

दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की गयी है. पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा के साथ पार्टी के कई और नेता भी शामिल थे. गौरतलब है कि कर्नाटक में एक ही चरण में मतदान होंगे और 12 मई को चुनाव होंगे और 15 मई को नतीजे आयेंगे. कर्नाटक में 56 हजार मतदान केंद्र बनाये जायेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *