Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, अभी नहीं टला खतरा; अगले दो घंटों में आंधी-तूफान की आशंका

नई दिल्ली (एएनआइ)। आंधी-तूफान का खतरा अभी टला नहीं है। भारतीय मौसम विभाग ने अगले दो घंटों में तेज आंधी और हल्की बारिश की चेतावनी जारी की है। आशंका के अनुसार रोहतक, पानीपत, अलवर, बागपत, मेरठ और अलीगढ़ के इलाकों में आंधी-तूफान आ सकता है। हालांकि तेज हवाओं की रफ्तार उतनी नहीं होगी, जितनी रविवार को थी। विभाग का कहना है कि इस दौरान हवा की रफ्तार 50 से 60 किमी प्रति घंटा रह सकती है।

दिल्ली-एनसीआर में देर रात बदला मौसम

दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार देर रात अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिला। यहां तेज धूल भरी आंधी के साथ-साथ हल्की फुल्की बारिश भी हुई। आंधी-तूफान देर रात करीब 3 बजे शरू हुआ। अचानक तेज आंधी तूफान के बाद दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। तेज आंधी तूफान के कारण कई जगहों पर पेड़ गिर गए।

मौसम विभाग ने पहले ही दिल्ली एनसीआर सहित राजस्थान और यूपी के कुछ इलाकों में तेज आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की थी। चेतावनी में कहा गया है कि कुछ इलाके में एक बार फिर धूल भरी आंधी और बारिश आ सकती है।

अब भी नहीं टला मौसम का कहर, कई राज्यों में फिर तेज आंधी-तूफान की चेतावनी
यह भी पढ़ें

रविवार को आए आंधी-तूफान ने ली 80 लोगों की जान

रविवार शाम उत्तर से दक्षिण भारत तक पांच राज्यों में आए आंधी-तूफान व बिजली गिरने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 80 हो गई है। गृह मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक 51 मौतें हुई। उत्तर प्रदेश के 24, पश्चिम बंगाल के 6, आंध्र प्रदेश के 3, दिल्ली के 2 व उत्तराखंड का एक जिला बिगड़े मौसम का शिकार हुआ। बंगाल में 14, आंध्र में 12, दिल्ली में दो व उत्तराखंड में भी एक व्यक्ति की जान चली गई। इससे पहले 2 व 9 मई को आए आंधी-तूफान से भी इन राज्यों में भारी तबाही हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *