Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

अयोध्या विवाद: मौलाना नदवी पर गंभीर आरोप, श्रीश्री के करीबी ने कहा, नदवी ने 5 हजार करोड़ की मांगी रिश्वत

श्रीश्री रविशंकर के एक करीबी ने दावा किया है कि अयोध्या में विवाद में विवादास्पद फॉर्मूला देने वाले मौलाना सलमान नदवी ने इसके लिए 5 हजार करोड़ की डील की थी।

बाबरी मस्जिद विवाद सुलझाने को लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य रहे सलमान नदवी पर गंभीर आरोप लगा है। राम जन्मभूमि सद्भावना समिति के अध्यक्ष और श्रीश्री रविशंकर के करीबी अमरनाथ मिश्रा ने आरोप लगाया है कि सलमान नदवी मस्जिद का दावा छोड़ने के एवज में 5 हजार करोड़ की डील चाहते थे।

अमरनाथ मिश्रा के मुताबिक, जिस फार्मूले को लेकर सलमान नदवी और सुन्नी सेंट्रल बोर्ड के अध्यक्ष श्रीश्री रविशंकर से मिलने गए थे। उस फार्मूले के पीछे यह डील करने की तैयारी थी। मिश्रा ने बताया कि यह फार्मूला दरअसल उनका था जिसे लेकर उन्होंने 5 फरवरी को सलमान नदवी और दूसरे मुस्लिम नेताओं से बात की थी। लेकिन उसी मुलाकात के दौरान सलमान नदवी ने इस डील की एवज में 5 हजार करोड़ रुपए, अयोध्या में 200 एकड़ जमीन और राज्यसभा की एक सीट की मांग की।

अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि यह बात इसलिए की गई ताकि नदवी की यह बात मंदिर निर्माण से जुड़े बड़े लोगों प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री तक पहुंचाई जा सके और इस डील को अमली जामा पहनाया जा सके।

अमरनाथ मिश्रा के मुताबिक, वे राम मंदिर निर्माण के लिए कोर्ट के बाहर विवाद सुलझाने का फार्मूला लेकर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के कई सदस्यों के पास गए थे। मिश्रा ने कहा कि यह फार्मूला उन्होंने सलमान नदवी को भी दिया था, ताकि इस पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में चर्चा हो सके। अमरनाथ मिश्रा ने बताया कि नदवी ने बोर्ड की बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा का भरोसा भी दिलाया था।

अमरनाथ मिश्रा का यह भी कहना है कि इस मामले पर बोर्ड में चर्चा करने के बजाए सलमान नदवी फार्मूले को लेकर सीधे श्रीश्री रविशंकर के पास चले गए और वहीं पर उन्होंने इस फार्मूले का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *