Top News

गंगा की सफाई में निकला प्राचीन शिवलिंग
केजरीवाल सरकार ने दिल्लीवालों को दिया झटका, पानी के बिल में 20% बढ़ोतरी
PAK से लौट सुषमा स्वराज से मिला कुलभूषण जाधव का परिवार, 3 घंटे चली मीटिंग
मोदी के गुजरात पहुंचे नीतीश, 15 साल यूं चला दोस्ती-दुश्मनी का खेल
48 घंटे में लिया 4 सैनिकों की शहादत का बदला, LoC पार कार्रवाई
पर्वतारोही अरुणिमा सिन्हा के साथ महाकाल मंदिर में हुई घटना पर मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने जताया अफसोस

मुश्किलों में लालू की बेटी मीसा, ED ने चार्जशीट दाखिल की

नयी दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धन शोधन मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के खिलाफ आरोपपत्र शनिवार को दाखिल किया. ईडी के वकील नीतेश राणा ने विशेष न्यायाधीश एन के मल्होत्रा की अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया. जांच एजेंसी ने भारती और उनके पति के खिलाफ धन शोधन मामले की जांच के संबंध में दिल्ली का एक फार्महाउस कुर्क कर लिया था. दक्षिण दिल्ली के बिजवासन इलाके में 26, पालम फार्म्स में स्थित इस फार्महाउस को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अस्थाई रूप से कुर्क किया गया. केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि यह फार्महाउस मीसा और कुमार का है और यह मिस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर है.

ईडी ने आरोप लगाया, यह वर्ष 2008-09 में धन शोधन में शामिल 1.2 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर खरीदा गया है. ईडी ने दो भाइयों सुरेंद्र कुमार जैन और विरेंद्र जैन तथा अन्यों के खिलाफ अपनी जांच के संबंध में जुलाई में इस फार्महाउस तथा अन्य जगहों पर छापे भी मारे थे. इन लोगों पर मुखौटा कंपनियों का इस्तेमाल कर कई करोड़ रुपयों का धनशोधन करने का आरोप है. ईडी ने पीएमएलए के तहत जैन बंधुओं को गिरफ्तार किया.

 जांच एजेंसी ने एक चार्टर्ड अकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को भी गिरफ्तार किया, जिन्होंने अग्रिम राशि के तौर पर जैन बंधुओं को 90 लाख रुपये दिये, ताकि मिस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स लिमिटेड में शेयर प्रीमियम के तौर निवेश किया जा सकें. ईडी ने कहा, मिस मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स के शेयर मीसा द्वारा खरीदे जाने तक वह 25, तुगलक रोड, नयी दिल्ली के पते पर पंजीकृत थी. वर्ष 2009-10 के दौरान इसका पता बदलकर 26, पालम फार्म्स, वीपीओ बिजवासन, नयी दिल्ली कर दिया गया. मीसा और कुमार संबंधित अवधि के दौरान कंपनी के निदेशक थे. जांच एजेंसी ने इस मामले में दंपत्ति से पूछताछ भी की और उनके बयान भी दर्ज किये. एजेंसी ने कहा कि जैन बंधु, सीए अग्रवाल और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी तथा दामाद 1.2 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले के पीछे मुख्य लोग हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *