Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

ट्रंप के आगे हाथों व घुटनों के बल गिड़गिड़ाए थे किम जोंग, ट्रंप के वकील ने किया खुलासा

अमेरिकी राष्ट्रपति के वकील रूडी गुलियानी ने कहा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन ने सिंगापुर शिखर वार्ता के लिए हाथों और घुटनों के बल गिड़गिड़ाते हुए ट्रंप से भीख मांगी थी। उन्होंने दावा किया कि ट्रंप के सख्त रुख के आगे किम जोंग जब पूरी तरह झुक गए तब जाकर अमेरिकी राष्ट्रपति ऐतिहासिक मुलाकात को तैयार हुए।
राष्ट्रपति ट्रंप के वकील इस्राइल स्थित तेल अवीव में एक इंवेस्टमेंट कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। उनके इस बयान पर उत्तर कोरिया की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वाल स्ट्रीट जर्नल ने गुलियानी के हवाले से रिपोर्ट में लिखा, वे (किम).. कहते थे कि हमारे साथ परमाणु युद्ध लड़ने जा रहे हैं, और हमें पराजित कर देंगे, लेकिन हमने कहा कि इन हालातों में हम शिखर वार्ता नहीं कर पाएंगे। इसके बाद किम जोंग-उन हाथों और घुटनों पर आ गए और बातचीत के लिए भीख मांगने लगे। यह ठीक वैसी स्थिति थी जिसमें आप उन्हें देखना चाहते हैं।

रूडी गुलियानी ने यहां तक कह डाला कि ट्रंप के सख्त रुख ने ही किम जोंग-उन को हाथों और घुटनों के बल झुका दिया। बता दें कि ट्रंप द्वारा किम को लिखे पत्र के बाद 12 जून को सिंगापुर में होने वाली वार्ता रद्द होने के कगार पर आ गई थी, लेकिन किम के राजनयिक प्रयासों से इसे दोबारा पटरी पर लाया जा सका है। इस बीच व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि दोनों नेताओं की शिखर बैठक सिंगापुर के रिसॉर्ट द्वीप सेंटोसा पर एक लक्जरी होटल में निर्धारित शेड्यूल के मुताबिक होगी और इसकी तैयारियां अच्छे ढंग से चल रही हैं।

शिखर वार्ता से पहले जापानी पीएम से मिले ट्रंप

सिंगापुर में ट्रंप-किम शिखर वार्ता से ठीक पांच दिन पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे ने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात की। जापान ने जोर देकर कहा है कि वाशिंगटन सावधान रहे और प्योंगयांग में परमाणु हथियारों के शासन के साथ कोई समझौता न करे। अबे ने कहा कि उत्तर कोरिया के साथ बैठक के दौरान वे जापान की सुरक्षा और चिंताओं को नजरअंदाज नहीं करें। उन्होंने कहा कि ट्रंप ऐसा कोई समझौता न करें जिसमें अमेरिका तो सुरक्षित रहे लेकिन जापान छोटी दूरी की मिसाइलों की जद में आ जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *