Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

राजस्थान रॉयल्स ने दिखाया दम डकवर्थ लुइस के मुताबिक दिल्ली की 10 रनों से हार

चार सालों के लंबे इंतज़ार के बाद अपने घरेलू मैदान पर पहुंचते ही राजस्थान रॉयल्स ने धमाका कर दिखाया है. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल सीज़न 11 के छठे मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 10 रनों से शिकस्त देकर सीरीज़ में अपना विजयी आगाज़ कर दिया है.

मैच के दौरान लगातार हो रही बारिश की बाधा के बावजूद राजस्थान ने संयम नहीं खोया और अंत में मुकाबले को डकवर्थ लुईस नियम के तहत अपने नाम कर लिया.

दिल्ली की टीम ने मुकाबले में टॉस जीतकर राजस्थान को पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया. राजस्थान ने बारिश आने से पहले 17.5 ओवरों में 153 रन बनाए. जिसके बाद राजस्थान की पारी पूरी नहीं हो सकी. राजस्थान के इस स्कोर के आधार पर बारिश रुकने के बाद दिल्ली को निर्धारित 6 ओवरों में 71 रनों का लक्ष्य दिया गया.

लेकिन कृष्णप्पा गौतम और धवल कुलकर्णी की गेंदों के आगे दिल्ली के बल्लेबाज़ बेअसर नज़र आए. मेहमान टीम ने पहले ओवर में ही विस्फोटक ओपनर कॉलिन मुनरो का अहम विकेट गंवा दिया. इसके बाद मैक्सवेल ने उनादकट की गेंदों पर कुछ बड़े शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी.

71 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही दिल्ली की टीम ने लगातार अंतराल में विकेट गंवाए. जिसकी वजह से बाद में जीत उनके हाथों से फिसल गई. ग्लेन मैक्सवेल 12 गेंदों में 17 रन बनाकर बेन लाफलिन की गेंद पर कैच आउट हो गए. इसके बाद उनादकट के ओवर में रिषभ पंत(20 रन) के रूप में दिल्ली की एक और उम्मीद ने दम तोड़ दिया. अंत क्रिस मोरिस की 7 गेंदों पर 17 रनों की पारी भी दिल्ली की लिए नाकाफी साबित हुई और टीम को लगातार दूसरी हार का स्वाद चखना पड़ा.

वहीं इससे पहले टॉस हारकर अपने घर में पहला मैच खेल रही राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने लगातार दूसरे मुकाबले में ओपनर डार्सी शॉर्ट को रन-आउट होते हुए देखा. उन्होंने महज़ 6 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *