Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

हरियाणा: कश्मीरी छात्रों से पिटाई के आरोप में तीन शख्स गिरफ्तार, बाकियों की भी हुई पहचान

हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करनेवाले दो कश्मीर छात्रों के साथ शुक्रवार को हुई मारपीट के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया। जबकि, सीसीटीवी फूटेज के आधार पर अन्य तीन और लोगों की पहचान की गई है।  महेन्द्रगढ़ के एसपी कमलदीप ने बताया कि इस घटना में छह लोग आरोपी है और पूरे मामले की छानबीन चल रही है।

उधर, महेन्द्रगढ़ की जिला आयुक्त गरिमा मित्तल ने इस घटना के बारे में कहा है कि तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। हम इस बात को सुनिश्चित करेंगे की सही तरीके से जांच हो। पीड़ितों को मेडिकल मदद दी गई है।

महबूबा ने हरियाणा सरकार से की जांच की मांग 

हरियाणा में जम्मू कश्मीर के छात्रों के साथ हुई मारपीट को लेकर मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने मनोहर लाल सरकर से आरोपी छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और पूरी घटना की जांच की मांग की है। हरियाणा सेंट्रल यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की घटना सामने आने के महज कुछ घंटे बाद ही शुक्रवार को महबूबा ने यह बयान दिया।

विपक्ष ने कहा- महबूबा सरकार दे जवाब

जम्मू कश्मीर विधानसभा में कश्मीरी छात्रों की हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में हुई पिटाई का मुद्दा विपक्षियों ने उठाया और महबूबा सरकार से इस मामले में जवाब देने  की मांग है।

गौरतलब है कि कश्मीरी छात्रों की उस वक्त पिटाई हुई जब वे महेन्द्रगढ़ टाउन से शुक्रवार को प्रार्थना के बाद वापस कैम्पस लौट रहे थे। सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक कश्मीर छात्र आफताब ने बताया- “मैं और मेरे दोस्त शुक्रवार को मस्जिद में नमाज़ पढ़ने गए थे। जैसे ही मस्जिद से बाहर आए हमें ऐसा लगा कि कुछ लोग हमारा पीछा कर रहे हैं। जैसे ही मोटरसाइकिल पर बैठकर वहां से निकलने लगे करीब 15-20 लोगों के समूह ने हमें पीटना शुरू कर दिया।”

उसने आगे बताया- “कोई भी हमारी मदद को आगे नहीं आया। जल्द ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। हम चेक अप के लिए अस्पताल गए और उसके बाद यूनिवर्सिटी कैम्पस लौट आए। पूरी घटना के बारे में हमने फैकल्टी को बता दिया और यूनिवर्सिटी के सामने अपनी शिकायत दर्ज करा दी।”  महबूबा ने अपने गुस्सा का इजहार ट्वीटर पर किया और कहा- “हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट की रिपोर्ट्स को सुनकर मैं बेहद दुखी और हैरान हूं।”

जबकि, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीटर पर टैग करते हुए लिखा- यह घटना पीएम के कश्मीरियों तक पहुंचने की उनकी भावना के खिलाफ है।

हालांकि, इस घटना के पीछे की असली वजह का अब तक पता नहीं लग पाया है। जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस) शेष पॉल वैद्य हरियाणा के अपने समकक्षीय के साथ कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा के मसले पर को-ऑर्डिनेट कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *