Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

इलाहाबाद में एलएलबी छात्र की हत्या के विरोध में उग्र छात्रों ने फूंकी बस

संगमनगरी इलाहाबाद में इलाहाबाद डिग्री कालेज के छात्र दिलीप सरोज की हत्या के मामले में माहौल गरमा गया है। एलएलबी की छात्र दिलीप कुमार सरोज की पीट-पीट कर हत्या मामले में विरोध प्रदर्शन उग्र रूप लेने लगा है।छात्र की हत्या के विरोध में इलाहाबाद में बस में आग लगा दी गई है।

इलाहाबाद में इस दौरान कुछ उपद्रवियों ने बैंक रोड पर बस में आग लगा दी। माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है। बताया गया है कि डीएम आवास का घेराव करने के बाद वहां से निकले लोगों ने बैंक रोड चौराहा पर सिटी बस में आग लगा दी। वहां पर माहौल तनावपूर्ण होने पर एसएसपी फोर्स के साथ पहुंच गए हैं। विरोध कर रहे छात्रों ने कर्नल गंज थानाक्षेत्र में बैंक रोड पर बस में तोड़फोड़ की और इसके बाद उसमें आग लगा दी। उधर पुलिस ने मामले में हत्या में शामिल दूसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी विजय ​शंकर सिंह फरार चल रहा है। पुलिस ने घटना में शामिल लग्जरी गाड़ी के ड्राइवर मुन्ना सिंह चौहान को फैजाबाद के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गाड़ी भी बरामद कर ली है।

इससे पहले समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेराव कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की ​गिरफ्तारी की मांग की। उधर मामले में एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया।

छात्रों ने जिलाधिकारी सुहास एलवाइ का आवास घेर लिया। इनकी मांग है कि गाजीपुर में टीटीई विजय सिंह को तत्काल गिरफ्तार किया जाए। छात्रों ने शहर के कई सड़कों पर बड़ा जुलूस निकाला है। यहां पर छात्रों के साथ ही वकील तथा व्यापारी भी हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। जिलाधिकारी सुहास एलवाइ के आवास को छात्रों ने घेर रखा । दिलीप सरोज की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी टीटीई विजय शंकर सिंह के करीबी को गिरफ्तार कर लिया है।

इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र के एक रेस्टोरेंट में शुक्रवार रात बेरहमी से पीटे गए एलएलबी के छात्र दिलीप कुमार सरोज की रविवार इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। मामले 4 लोगों को आरोपी बनाया गया है।इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया। छात्र की पिटाई से मौत का वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश डीजीपी मुख्यालय ने इलाहाबाद एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है। एसएसपी आकाश कुल्हरि ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि एक अन्य अभियुक्त विजय शंकर सिंह है, जो गाजीपुर में टीटीई है। इस मामले में कटरा चौकी इंचार्ज समेत तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
इस हत्या के मामले में अभी तक मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर समाजवादी छात्रसभा और आईसा के छात्रों ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से एसएसपी दफ्तर तक जुलूस निकाला। इस दौरान छात्रों ने एसएसपी दफ्तर का घेरावकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों ने मृतक के परिवार के लोगों को मुआवजा देने के साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की ।

एसएसपी ने प्रदर्शनकारियों को सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया। माना जा रहा है कि हत्यारोपी के गिरफ्तार ड्राइवर को आज दिन में ही मीडिया के सामने पेश किया जायेगा। पुलिस ने प्रतापगढ़ निवासी दलित छात्र दिलीप सरोज की मौत के मामले में चार लोगों को आरोपी बनाया गया है। इनमें से वेटर मुन्ना सिंह चौहान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

छात्रों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन के दौरान जिलाधिकारी को उनके घर में ही घेर लिया। छात्र उनको घेरने के बाद लगातार दिलीप सरोज के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है।उधर सीएमपी डिग्री कॉलेज से मृतक छात्र दिनेश सरोज न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकालते छात्रों ने कालेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर दिया।

इलाहाबाद के कर्नलगंज थाना क्षेत्र में रेस्टोरेंट मे खाने के विवाद के बाद शुक्रवार रात कुछ दबंगों ने एलएलबी के छात्र की जमकर पिटाई कर दी थी। जिसके बाद रेस्टोररेंट के कर्मचारियों ने बुरी तरह से घायल छात्र को इलाज के लिए हास्पिटल में भर्ती करवाया था। कोमा में गए छात्र दिलीप की कल मौत हो गई।

इलाहाबाद के एडीसी के छात्र दिलीप की हत्या शुक्रवार रात कर दी गई थी। उसी के विरोध मे छात्रों ने सोमवार को सीएमपी डिग्री कॉलेज से मृतक छात्र दिलीप सरोज को न्याय दिलाने के लिए जुलूस निकाला। इससे पहले सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों ने सीएमपी डिग्री कॉलेज के गेट पर प्रदेश सरकार का पुतला दहन किया।
छात्र लगातार दिलीप सरोज के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। इस दौरान लक्ष्मी टाकीज चौराहा के निकट (बैंक रोड) अराजकतत्वों ने बस में आग लगाई।

दलित छात्र की हत्या पर मायावती आक्रोशित

इलाहाबाद में प्रतापगढ़ निवासी दलित छात्र की हत्या से बसपा सुप्रीमो मायावती तीखे तेवर में हैं। उन्होंने इस मुद्दे पर व्यापक रणनीति तैयार की है। आज दोपहर करीब तीन बजे बसपा प्रदेशाध्यक्ष रामअचल राजभर समेत कई मंडल कोआर्डिनेटरों का प्रतिनिधिमंडल बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर मृत छात्र के गांव पहुंच रहा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *