Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर नहीं लगा ब्रेक, 12वें दिन इतने बढ़े दाम

कर्नाटक चुनाव के खत्‍म होने के बाद से ही लगातार बढ़ रहे पेट्रोल और डीजल के दाम 12वें दिन भी अपनी बढ़त बनाए हुए हैं. शुक्रवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में खासा उछाल देखने को मिला. दिल्‍ली छोड़कर चेन्‍नई, मुंबई और कोलकाता जोन में पेट्रोल 80 के पार ही रहा.

इंडियन ऑयल कंपनी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 77.83 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. मुंबई में यह 85.65 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. कोलकाता में 80.47 रुपये और चेन्नई में 80.80 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है.

डीजल का भी कुछ ऐसा ही हाल है. दिल्ली में शुक्रवार को डीजल ने 68 का आंकड़ा पार कर लिया है. मुंबई में यह 73.20 रुपये पर पहुंच गया है. अन्य मेट्रो शहरों की बात करें तो कोलकाता में 71.30 रुपये और चेन्नई में 72.58 रुपये प्रति लीटर आपको चुकाने पड़ रहे हैं. पिछले 11 दिन से लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं. शुक्रवार 12वें दिन भी इसकी कीमतों में

उछाल देखने को मिला है.

बता दें, बुधवार (23 मई) को केंद्र सरकार ने कहा था कि वह पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए दीर्घकालिक समाधान लाने पर काम कर रही है. सरकार ने कहा था कि हम जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेंगे.

गौरतलब है कि कर्नाटक चुनाव के दौरान 19 दिन तक पेट्रोल और डीजल के दामों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई, लेकिन जैसे ही चुनाव खत्म हुए पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए गए. तब से लगातार ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी का दौर जारी है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में आ रही रिकॉर्ड वृद्ध‍ि को इसकी वजह है.

इससे पहले पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOC) और पेट्रोल डीलर एसोसिएशन के साथ बैठक की थी. इस बैठक से भी आम आदमी को कोई राहत नहीं मिली थी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *