Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

बिहार: बम ब्‍लास्‍ट से दहला आरा, कोलकाता से बड़ी घटना को अंजाम देने आये थे संदिग्‍ध

बिहार के भोजपुर जिला मुख्‍यालय आरा स्थित सब्जी गोला के समीप स्थित हरखेंन कुमार जैन धर्मशाला गुरुवार की सुबह बम विस्‍फोट से दहल गया। घटना उस समय हुई, जब कोलकाता से आए करीब आधा दर्जन अपराधियों के पास रखे बम फट पड़े। घटना में दो अपराधी घायल हो गए, जिन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक पूछताछ में उन्‍होंने बताया कि वे बैंक लूट की घटना को अंजाम देने आरा पहुंचे थे।
अचानक हुए विस्‍फोट से धर्मशाला में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने घायलों में एक को अस्पताल पहुंचाया, जबकि घटना के बाद भाग रहे एक अन्‍य घायल को गिरफ्तार कर लिया। घायलों को बेहतर चिकित्‍सा के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।

पुलिस पूछताछ में घायलों ने बताया है कि वे बैंक लूट की घटना को अंजाम देने आए थे। हालांकि, उनके आत्‍मघाती हमलावर होने की भी आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। इस मामले पर पटना के आइजी ने कहा कि फिलहाल संदिग्‍धों को आत्‍मघाती हमलावर बताना जल्‍दबाजी होगी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद ही यह पता चलेगा कि इस घटना के पीछे किसका हाथ है।
नगर थानाध्यक्ष जेपी सिंह ने बताया कि हरखेन कुमार जैन धर्मशाला में आए 4-5 संदिग्धों के झोले में रखे बम में विस्फोट हो गया। इसमें घायल दो संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया गया है। अन्य संदिग्‍धों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस छापेमारी जारी है।

घटना स्थल पर डीएम एसपी पहुंच चुके हैं। मौके पर पहुंची पुलिस को संदिग्‍धों के कमरे से पिस्टल व आधार कार्ड मिले हैं। धर्मशाला को सील कर तलाशी ली जा रही है। इस बीच पटना से भी बम निरोधक दस्‍ता आरा के लिए रवाना हो चुका है। पुलिस शहर की नाकेबंदी कर छापेमारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *