Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

काबुल में अब सैन्य अकादमी पर आतंकी हमला, फायरिंग जारी; एक उग्रवादी गिरफ्तार

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बार फिर धमाका हुआ है। इस बार उग्रवादियों ने मार्शल फहीम सैन्य विश्वविद्यालय को निशाना बनाया। जानकारी के मुताबिक उग्रवादियों ने काबुल शहर की मार्शल फहीम सैन्य विश्वविद्यालय में सुबह हमला बोला। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने विश्वविद्यालय के आसपास के इलाके को घेर लिया है। यह हमला सुबह करीब 5 बजे शुरू हुआ। शिविर के अंदर मौजूद एक स्रोत के अनुसार प्रवेश द्वार की दिशा से विस्फोट और गोलियों की आवाजें सुनाई पड़ रही हैं।

एक हमलावर गिरफ्तार, हमला अब भी जारी 

सेना के सूत्रों के हवाले से स्थानीय मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि हमले में शामिल आतंकियों में से एक को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल हमलावरों की संख्या अभी भी अज्ञात है, जबकि अफगान सुरक्षा बलों ने क्षेत्र को घेर लिया है क्योंकि हमला अब भी जारी है। अब तक किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है।

वही, सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके की सभी सड़कों को बंद कर घेराबंदी कर दी है। बता दें कि पिछले साल 21 अक्टूबर, 2017 को 15 कैडेटों की मौत हो गई, आत्मघाती हमलावरों ने बस में आ रहे कैडेटों को निशाने बनाते हुए यह हमला किया था। शनिवार दोपहर 3.30 बजे काबुल शहर के पीडी 5 जिले में यह विस्फोट हुआ था।

दो दिन पहले हुए आत्मघाती हमले में 102 ने गंवाई जान

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को हुए आत्मघाती हमलावर ने भीड़भाड़ वाले राजनयिक इलाके में विस्फोटक भरी एंबुलेंस को उड़ा दिया। इससे कम से कम 102 लोगों की मौत हो गई और लगभग 200 अन्य घायल हो गए। यह हाल के वर्षो में काबुल में हुए बड़े विस्फोटों से शामिल है। आतंकी संगठन तालिबान ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। काबुल में एक हफ्ते में उसका यह दूसरा हमला था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *