Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

अफगानिस्‍तान में तालिबान पर बड़ा हवाई हमला, मार गिराए 26 आतंकी

अफगानिस्‍तान के दक्षिण-पूर्व गजनी प्रांत में तालिबान पर किए गए एक हवाई हमले में कम से कम 26 आतंकी ढेर हो गए। खामा प्रेस के अनुसार, प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्‍ता मोहम्‍मद आरिफ नूरी ने मौत के आंकड़े की पुष्टि करते हुए कहा कि इस हवाई हमले में 20 से अधिक आतंकी घायल भी हुए हैं। हालांकि अभी तक इस पर तालिबान की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

गौरतलब है कि गजनी देश के दक्षिण-पूर्व हिस्‍से में हिंसाग्रस्‍त प्रांतों में शामिल है। ताजा हवाई हमला तालिबान और दूसरे आतंकी संगठनों के खिलाफ जारी अभियानों का हिस्‍सा था। अफगानिस्‍तान में आतंकियों की मौजूदगी दुनिया के कई देशों के लिए चिंता का विषय है। वैश्विक स्‍तर पर आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई की राह में यह सबसे बड़ी चुनौती बनकर खड़ा हुआ है।

अफगानिस्‍तान में आतंकी गतिविधियों को लेकर पड़ोसी देश पाकिस्‍तान भी पूरी दुनिया खास तौर से अमेरिका, भारत के निशाने पर है। उस पर आतंकियों को पनाह देने और प्रशिक्षित करने के आरोप लगाए जा चुके हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कई मौकों पर पाकिस्‍तान को फटकार लगाते हुए कहा है कि एक तरफ वह आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के प्रति प्रतिबद्धता जताता रहता है और दूसरी तरफ आतंकियों को पनाह देता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *