Top News

कठुआ सामूहिक दुष्कर्म मामले में आज से सुनवाई, पीड़िता के वकील को मिल रही है धमकिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 दिवसीय स्वीडन और ब्रिटेन की यात्रा पर आज होंगे रवाना
रोमांचक मुकाबले में पंजाब ने धोनी की चेन्नई को चार रन से हराया
नेपाली पीएम ओली का राष्ट्रपति भवन में स्‍वागत, ओली ने कहा भारत के साथ दोस्‍ती की उम्‍मीद
अब BJP सांसद ही हो रहे है BJP सरकार से नाखुश

पाकिस्तान और अमेरिका के तनाव से प्रभावित हो सकते हैं राजदूत

अमेरिका और पाकिस्तान के बीच चल रहे कूटनीतिक विवाद से उनके राजदूत प्रभावित हो सकते हैं। दोनों देशों के राजनयिकों की आवाजाही पर एक मई से कठोर प्रतिबंध लग सकता है। यह आशंका गुरुवार को मीडिया रिपोर्ट में व्यक्त की गई है।

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान को सूचित किया है कि वाशिंगटन में उसके दूतावास और अन्य शहरों में वाणिज्य दूतावास के राजनयिक बिना अनुमति अपनी जगह से 40 किलोमीटर से ज्यादा दूरी की यात्रा नहीं कर सकेंगे। पाकिस्तानी अखबार डान ने लिखा है, ‘वाशिंगटन में पाकिस्तानी दूतावास को नोटिस थमाया गया है और इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय को भी भेजा गया है। इससे पता चलता है कि यदि कुछ मुद्दे अनसुलझे रह जाते हैं तो एक मई से प्रतिबंध लग सकता है।’

हालांकि अमेरिकी विदेश विभाग और पाकिस्तानी दूतावास ने राजनयिकों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाए जाने से इन्कार किया है। एक ईमेल के जवाब में अमेरिकी स्टेटमेंट विभाग के प्रवक्ता ने कहा है, ‘मैं पुष्टि कर सकता हूं कि अमेरिका में पाकिस्तानी राजनयिकों की यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है।’ भविष्य में प्रतिबंध लगाए जाने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि इस समय हम अभी कुछ भी घोषणा नहीं कर सकते हैं।

अमेरिका में पाकिस्तानी दूतावास के प्रवक्ता ने भी ऐसा ही जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि अभी तक अमेरिका में पाकिस्तानी राजनयिकों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। लेकिन दूतावास को भविष्य में प्रतिबंध लगाए जाने के बारे में कोई सूचना नहीं है।

अमेरिका और पाकिस्तान के अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि नोटिस का इस्लामाबाद में अमेरिकी दूतावास में अमेरिकी सैन्य अटैची की सड़क दुर्घटना मामले से कोई लेनादेना नहीं है। अमेरिकी अधिकारी पर शनिवार को हुई सड़क दुर्घटना में एक पाकिस्तानी नागरिक की जान लेने और दूसरे को घायल करने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *