Top News

BJP विधायक बोले- ममता बनर्जी शूर्पणखा, मोदी-शाह की जोड़ी काटेगी नाक
लड़की ने किया रिश्तेदार से शादी से इनकार, घर वालों ने दी मौत की सज़ा
PM Modi की हत्या की साजिश रचने वाला आरोपी मोहम्मद रफीक गिरफ्तार, 15 दिन की हुई जेल
कर्नाटक चुनाव में किन 10 मुद्दों की सबसे ज्यादा हो रही है चर्चा
कोर्ट का फैसला आने से पहले आसाराम की समर्थकों से खास अपील

हाई स्पीड तेल से भरे मर्चेंट नेवी के टैंकर में आग, बाल-बाल बचे 26 क्रू मेंबर

गुजरात में कच्छ जिले के समुद्र तट के निकट बुधवार को मर्चेंट नेवी के एक तेल टैंकर में आग लग गई। टैंकर में 30,000 टन हाई-स्पीड डीजल है। रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया, अभी यह पता नहीं चला है कि टैंकर में मौजूद तेल समुद्र में बिखरा है या नहीं। तेल टैंकर एमटी गणेश गुजरात के कांडला (कच्छ) में दीनदयाल बंदरगाह से 15 नॉटिकल मील की दूरी पर है।

ऑपरेशन अब भी जारी 

तेल टैंकर एमटी गणेश में लगी आग को बुझाने के लिए ऑपरेशन अब भी जारी है। बता दें कि तेल टैंकर एमटी गणेश गुजरात के कांडला में दीनदयाल बंदरगाह से 15 नॉटिकल मील की दूरी पर है। तेल रिसाव से बचने के लिए ऑयल टैंकर को एक सुरक्षित जगह पर ले जाया गया है। वहीं, भारतीय तटरक्षक की इंटरसेप्टर बोट सी-403 मौके पर पहुंचा दी गई थीं और समुद्री सुरक्षा एजेंसी की प्रदूषण नियंत्रण टीम को सक्रिय कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, टैंकर में आग बुधवार शाम छह बजे करीब लगी। भारतीय तटरक्षक बल ने तत्परता दिखाई और चालक दल के सभी 26 सदस्यों को बचा लिया, हालांकि दो लोग जलने की वजह से जख्मी हो गए।

एक तटरक्षक अधिकारी ने बताया, ‘चालक दल के डिब्बे में आग लगी है। उसे बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं।’ रक्षा विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, भारतीय तटरक्षक की इंटरसेप्टर बोट सी-403 मौके पर है। समुद्री सुरक्षा एजेंसी की प्रदूषण नियंत्रण टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है। आग की स्थिति का पता लगाने के लिए डोर्नियर विमान को लगाया गया है।

Leave a Reply Cancel reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *